ABOUT SUGAR NIROGYA

आज कल ये बच्चे बूढ़े या फिर नवजवान हो, ये किसी भी उम्र में हो सकता है. बच्चो को बचपन में ही बुखार की, पेट के कीड़ों की या टाइफाइड आदि की तेज दवाइयां खाते हैं उनको यह बीमारी बचपन में ही हो जाती है अथवा जो मां गर्भावस्था में एलॉपथी की तेज दवाइयां खाती हैं, उससे गर्भ से ही बच्चों को डायबिटीज हो जाती हैं लेकिन शुगर निरोग्य सेवन से आप पूरी जिंदगी एलोपैथी और इन्सुलिन के इन्जेकशन से छुटकारा मिलता है


डायबिटीज खतरनाक हैं और इसके साथ जो गंभीर समस्या हैं वो और भी ज्यादा Critical हैं. शुगर में करीब 35 से 40% लोगों की किडनी फेल हो जाती हैं और करीब 80% लोगों को आंखों की कोई न कोई बीमारी हो जाती हैं. शरीर कमजोर पढ़ जाता हैं. इसलिए समय से शुगर निरोग्य से उपचार करे।  इसमें इक्यावन प्रकार की जड़ी बूटियों का प्रोयोग किया गया है जो शुगर को कण्ट्रोल करने के लिए Acupressure में बहुत मदद करता हैं, शुगर निरोग्य के सेवन करने से pancreas activate होगा और इससे आप शुगर की बीमारी से बच सकेंगे, यह शुगर की बीमारी को ठीक करने में अबतक के सबसे एफ्फेक्टिव साबित हुई है.


मेडिकल साइंस में डायबिटीज को ठीक करने के लिए कोई दवा नहीं है लेकिन आयुर्वेद के अनुसार (आयुर्वेद की जड़ी बूटियों से ) डायबिटीज (शुगर ) को ठीक किया जा सकता है, डायबिटीज एक वायु रोग है जिसके होने के कई कारण हो सकते है जैसे -अनियमित खान पान ,बढ़ते हुए तनाव, शारीरिक श्रम के आभाव, बिगड़ती हुई जीवनशैली,नकारात्मक चिंतन ,मोटापे, अधिक परिश्रम, इन सभी कारण से हमारे pancreas के beta cells degenrate हो जाते है जिससे हमारे शरीर में पैन्क्रीअस अपना सही से कार्य नहीं करती।


आयुर्वेद के जड़ी बूटियों के सेवन से डायबिटीज को ठीक किया गया है , आप शुगर निरोग्य दवा के साथ आप अपने लाइफ स्टाइल मैनेजेड कर डायबिटीज को ठीक कर सकते है और मेडिकल साइंस ने भी माना है आयुर्वेद के जड़ी बूटियों से डायबिटीज ठीक किया जा सकता है. शुगर निरोग्य में जो जड़ी बूटियां है आपके पैन्क्रीअस को एक्टिव करने में सक्षम है जो बीटा cells regenrate करेगा जिससे हमारे शरीर में इन्सुलिन सुचारु रूप से कार्य करती है। 


जो आपको पूरी जिंदगी एलोपैथ और इन्सुलिन से छुटकारा दिलाती है. इससे शुगर के गंभीर (किडनी, हार्ट,आंखो,लंग्स,बी पी और कमजोरी) से आप बचेंगे।

शुगर निरोग्य रामबाण इलाज है इसे आपको एक बार जरूर सेवन करना चहिये जिससे आप अपने नजदीकी लोगो को शुगर निरोग्य सही उपचार है बता सके। इसके रोजाना सेवन से कुछ महीनों में ही मधुमेह का इलाज हो जायेगा,


इसमें- gymnema sylvestre,Momordica charantia,Ocimum sanctum,Opuntia streptacantha,Silybum marianum,Trigonella foenum,graecum,bilberry,Bitter,melon,Cinnamon,Fenugreek,Ginger,Okra,Berberine,Curry,Eugenia jambolana,Gingko,Phyllanthus amarus,Pterocarpus marsupium,Solanum torvum और Vinca rosea ये सभी जड़ी बूटियां इन्सुलिन बनाने वाले कोशिका (सेल्स) को ठीक करने और नियंत्रण  करने में सक्षम है. इससे जल्द ही शुगर की बीमारी दूर हो जाती हैं.